होम » फीचर » किंग खान की तरह इन 6 बॉलीवुड सितारों ने भी टीवी से की अपने करियर की शुरुआत

Advertisement

किंग खान की तरह इन 6 बॉलीवुड सितारों ने भी टीवी से की अपने करियर की शुरुआत

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की और फिर बाद में बॉलीवुड में खुद को मजबूती से स्थापित किया और फिर फिल्‍मी दुनिया में गए।

4,230

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की और फिर बाद में बॉलीवुड में खुद को मजबूती से स्थापित किया और फिर फिल्‍मी दुनिया में गए। देखें पूरी लिस्‍ट…

Advertisement

बॉलीवुड के इन सितारों ने टीवी से निकल कर बड़े पर्दे में हासिल की बड़ी कामयाबी…

1 शाहरुख खान

शाहरुख खान
Source-Instagram

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपने करियर की शुरूवात टीवी सीरियल फौजी से की थी। इसके बाद उन्होंने ‘सर्कस’, ‘दिल दरिया’ शो में काम किया है। हालांकि इसके बाद उन्‍होंने बॉलीवुड फिल्म ‘दीवाना’ से अपना डेब्‍यू किया था।

2 विद्या बालन

विद्या बालन


बॉलीवुड की बेबाक एक्‍ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) ने अपने करियर की शुरुआत 1995 में ‘हम पांच’ सीरियल से की थी और करीब 10 साल बाद उन्‍होंने बॉलीवुड फिल्म ‘परिणीता’ से बड़े पर्दे पर एंट्री ली है।

3 सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत
Source-Instagram

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने टीवी शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं इसके बाद उन्‍होंने कई हिट सीरियल में काम किया है। हालांकि इसके बाद साल 2013 में सुशांत सिंह राजपूत ने ‘काए पो चे’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

4 इरफान खान

इरफान खान
Source-Instagram

बॉलीवुड के दमदार एक्‍टर इरफान खान (Irfan Khan) ने भी अपने करियर की शुरूवात टीवी से की है। इरफान खान ने हिट टीवी सीरियल में ‘चाणक्य’, ‘भारत की खोज’, ‘सारा जहां हमारा’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘चंद्रकांता’ में एक्‍ट‍िंग में है। टीवी सीरियल्स के बाद इरफान ने बॉलीवुड में कदम रखा।

5 आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना
Source-Instagram

बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने फिल्‍मों में आने से पहले साल 2002 में ‘पॉप स्टार’ रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था। इसके बाद ‘रोडीज 2’ शो जीता और बतौर आरजे भी काम किया। फिल्म ‘विक्की डोनर’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया।

6 मौनी रॉय

मौनी रॉय
Source-Instagram

सुपरहिट सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मौनी रॉय (Mouni Roy) को एकता कपूर के शो ‘नागिन’ से खूब मशहूर हुईं थीं। इसके बाद मौनी रॉय ने इस साल अक्षय कुमार की फिल्‍म ‘गोल्ड’ से डेब्यू किया था।

Advertisement