होम » टीवी » इन टीवी सितारो ने कम उम्र में ही दुनिया को कह दिया अलविदा

Advertisement

इन 7 टीवी स्टार ने बेहद कम उम्र मे दुनिया को कह दिया अलविदा

टीवी जगत में कई ऐसे मशहूर कलाकार हैं जिन्होंने अपनी पहचान बहुत कम उम्र में ही बना ली। पर इन सितारो में कुछ ऐसे हैं जो कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए।

5,863

टेलीविजन जगत में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने न केवल घर-घर में पहचान बनाई है, बल्कि लोगों के दिलो में अपनी ख़ास जगह बनाई है। पर इन्हीं सितारो में से कुछ ऐसे सितारे हैं जिन्होंने प्रसिद्धि पाने के बाद बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। तो चलिए ऐसे ही कुछ सितारो को याद करते हुए बताते हैं आपको उनके बारे में।

Advertisement

इन टीवी सितारो ने बहुत ही कम उम्र में दुनिया को कह दिया अलविदा

1 प्रत्यूषा बनर्जी

प्रत्यूषा बनर्जी

मशहूर धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में आनंदी का किरदार निभानेवाली प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) ने घर-घर में अपनी एक अलग पहचान बना ली थीं। पर उसकी मौत की खबर सामने आते ही पूरी दुनिया हैरान रह गई। प्रत्यूषा ने आत्महत्या कर ली और उनका शव उनके मुंबई अपार्टमेंट में पाया गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में दम घुटने से उनकी मौत का कारण बताया गया।

2 शिवलेख सिंह

शिवलेख सिंह

14 वर्षीय बाल कलाकार शिवलेख सिंह (Shivlekh Singh), जिन्हें ‘ससुराल सिमर का’ के अभिनेता के रूप में भी जाना जाता है, ने हाल ही में एक कार में अपनी जान गंवा दी। शिवलेख ने ‘संकटमोचन हनुमान’, ‘अग्निफेरा’, ‘ससुराल सिमर का ’जैसे कई टेलीविजन शो में काम किया था।

3 अबीर गोस्वामी

अबीर गोस्वामी

अबीर गोस्वामी (Abir Goswami ) का 30 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। रिपोर्टों के अनुसार, यह कहा जाता है कि अबीर को दिल का दौरा पड़ा जब वह बाहर काम कर रहें थें। उन्हें ‘वह रहने वाली महलों की ’, प्यार का दर्द है मीठा मीठा मीठा प्यार’ में अपनी भूमिकाओं के लिए जाना जाता था।

4 संजीत बेदी

संजीत बेदी

संजीत बेदी (Sanjeet Bedi ) ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया। वह हिट शो ‘संजीवनी’ में डॉ ओमी के रूप में अपनी के किरदार को लेकर काफी पहचान बनाई थी। वह ‘जाने क्या बात है’, ‘थोड़ी सी ज़मीन थोड़ा सा आसमन’, ‘कसौटी ज़िंदगी की’ जैसे कई शोज़ का हिस्सा थें। लंबी बीमारी के कारण 23 जून 2015 को उनका निधन हो गया।

5 नफीसा जोसेफ

नफीसा जोसेफ

नफीसा जोसेफ (Nafisa Joseph ) फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स 1997 की विजेता थीं। वह मिस यूनिवर्स 1997 की प्रतियोगिता में फाइनलिस्ट भी थीं। वह अपनी टेलीविजन सीरीज़  ‘C.A.T.S ’, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के लिए ‘चार्लीज एंजेल्स’ के एक इ़ंडियन वर्जन के लिए जानी जाती थीं। बिजनेसमैन गौतम खंडूजा के साथ शादी के बाद उन्होंने 29 जुलाई 2004 को वर्सोवा में उनके फ्लैट में आत्महत्या कर ली।

6 कुलजीत रंधावा

7 कुलजीत रंधावा 

कुलजीत रंधावा (Kuljeet Randhawa) एक मॉडल और अभिनेत्री थीं। वह आमतौर पर महिला केंद्रित भूमिकाओं के लिए जानी जाती थीं। । वह टीवी सीरीज़  ‘C.A.T.S.’,  स्पेशल स्क्वाड’ और ‘कोहिनूर’ में अपने काम के लिए जानी जाती हैं।

8 रुबीना शेरगिल

रुबीना शेरगिल

रुबीना शेरगिल (Rubina Shergill) ज़ी टीवी के शो ‘मिसेज कौशिक की पांच बहुए’ में सिमरन की भूमिका से पहचान बनाई थी। अस्थमा का दौरा पड़ने से 12 जनवरी 2012 को उनका निधन हो गया। एक्ट्रेस कुछ हफ्तों तक कोमा में थी और वेंटिलेशन सपोर्ट पर थी।  लेकिन दुर्भाग्य से वह मौत से जंग हार गईं।

Advertisement