Advertisement

बागी 3 के शर्टलेश सीन के लिए टाइगर ने की बेहद कड़ी मेहनत, ऐसे घटाया बॉडी फैट  

इसमें कोई दो राय नहीं है कि टाइगर श्रॉफ (tiger shroff) इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं। बागी 3 (baaghi 3) के दौरान टाइगर ने फिल्म के अनुसार बॉडी बनाने के लिए कठिन प्रशिक्षण और वर्किंग सेशन किया।

2,250

इसमें कोई दो राय नहीं है कि टाइगर श्रॉफ (tiger shroff) इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं। बागी 3 (baaghi 3) के दौरान टाइगर ने फिल्म के अनुसार बॉडी बनाने के लिए कठिन प्रशिक्षण और वर्किंग सेशन किया। सूत्रों के अनुसार शरीर की नसें साफ़ दिखाई देने के लिए टाइगर ने अपना बॉडी फैट 6% प्रतिशत तक कम किया।

Advertisement

प्रोडक्शन हाउस से जुड़े सोर्स के अनुसार, “टाइगर का बॉडी फैट औसतन 10 से 12 प्रतिशत था। एक इंसान के लिए 6 प्रतिशत या इससे कम बॉडी फैट प्राप्त करना बहुत मुश्किल होता है। क्योंकि एक निश्चित स्तर के बाद, शरीर स्व-अस्वीकृति मोड पर चला जाता है और भूख नहीं लगना शुरू हो जाती है। जो अंततः मेटाबोलिक रेट को कम करता है। टाइगर इसके लिए एक विशिष्ट आहार और रोजाना दो बार कसरत का पालन किया। उनके खानपान में ओटमील के साथ 8-10 अंडे का सफेद हिस्सा शामिल था। उनके दोपहर के खाने में उबले चिकन और सब्जियों के साथ भूरे चावल शामिल किए गए थे। टाइगर दिनभर ड्राई फ्रूट्स और नट्स को स्नैक्स के तौर पर खाते थे। उनके शाम के नाश्ते में एक प्रोटीन शेक शामिल है और दिन का आखिरी भोजन मछली और ब्रोकली है। ट्रेनर राज ढोले ने टाइगर को ट्रेनिंग दी।”

इस बारे मे ख़ुद  टाइगर कहते हैं,”सर्बिया में शूटिंग करना टास्क की तरह था। मौसम काफी अजीबोगरीब था। बिना शर्ट के लुक के लिए मुझे अपने शरीर की अतिरिक्त चर्बी को पूरी तरह से नष्ट करना था। 6% तक बॉडी फैट बनाए रखना था। यह विशेष रूप से -3 डिग्री के तापमान में महत्वपूर्ण क्लाइमेक्स दृश्य को 45 दिनों के लंबे एक्शन शेड्यूल में फिल्माना कठिन था। और मैं केवल शूटिंग के पहले और बाद में कसरत कर सकता था। इसलिए, मुझे बीच में जब भी वक़्त मिलता था एक्सरसाइज कर लिया करता था। इसलिए, इन त्वरित सेशन और प्रतिबंधित कैलरी के सेवन ने मुझे शर्टलेस सीक्वेंस के लिए फिट रखा था।”

[यह भी पढ़ें:बर्फीली वादियों मे टाइगर-श्रद्धा ने बढ़ाई गरमी, देखें बाग़ी 3 का दस बहाने 2.0 गाना]

बता दें, “बागी 3” इस साल 6 मार्च को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है जिसमें टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म नाडियाडवाला ग्रैंडसन द्वारा निर्मित और अहमद खान द्वारा निर्देशित है।

Advertisement