होम » फीचर » इन टीवी सितारो ने बदले अपने नाम

Advertisement

टीवी के इन 5 चर्चित सितारों ने बदले अपने नाम, जानिए क्या हैं इनके असली नाम

कुछ पाने के लिए अक्सर कई लोगों को ज्योतिष का सहारा लेना पड़ता है। ऐसे ही कुछ टीवी सितारे हैं जिन्होंने अपने नाम ही बदल लिए हैं। तो चलिए आपको बताते हैं उन सितारो के नाम जिन्होंने अपने नाम के साथ ही समझौता कर लिया।

2,242

अक्सर कुछ लोगों को ज्योतिष विद्या में काफी विश्वास होता है। तो वहीं टीवी सितारे भी अछूते नहीं हैं। कई ऐसे मशहूर टीवी सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर को उंचाई पर लाने के लिए अपने नाम भी बदल लिए हैं। तो चलिए बताते हैं आपको उन सितारों के बारे में।

Advertisement

इन सितारो ने बदले अपने नाम

1 निया शर्मा

निया शर्मा

भारत की सबसे लोकप्रिय टेलीविजन एक्ट्रेस और दुनिया की सबसे सेक्सी महिला में से एक, निया शर्मा (Nia Sharma) का असली नाम नेहा शर्मा है।  जी हां आपने बिल्कुल सही पढ़ा। इस नाम के बदलने के पिछे निया ने कहा “नेहा एक बहुत ही सामान्य नाम है, लेकिन मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो बहुत अलग है। मैं 200 लोगों की भीड़ में खड़ी हूं। इसलिए मैंने सोचा कि मैं खुद को निया कहूं। यह अलग है जैसे मैं हूं। ”

2 अनिता हंसनंदानी

अनिता हंसनंदानी

अनिता हंसनंदानी (Anita Hassanandani) का असली नाम नताशा हसनंदानी है। अपना टेलीविज़न डेब्यू करने से पहल उन्होंने अपना नाम अनीता में बदल दिया, क्योंकि उन्हें लगा की आम नाम को जनता बहुत जल्दी स्वीकारती है।

3 रश्मी देसाई

रश्मी देसाई

रश्मि देसाई (Rashmi Desai) शो ’उतरन’ में अपनी भूमिका तापसी के लिए काफी मशहूर हुईं। दिलचस्प बात यह है कि पहले रश्मि का नाम दिव्या था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदल लिया। इस बारे में उन्होंने टीओआई से बात करते हुए कहा, “हां, मैंने अंक ज्योतिष के कारण अपना नाम दिव्या से रश्मि में बदल लिया है। मेरी मां ने एक प्रसिद्ध न्यूमेरोलॉजिस्ट से सलाह ली। मुझे बताया गया कि अगर मैं अपना नाम तुरंत रश्मि में बदल दूं, तो यह मेरे लिए सफलता का पैमाना बन जाएगा।”

4 वाहबीज दोराबजी

वाहबीज दोराबजी

धारावाहिक ‘प्यार की ये एक कहानी’ से छोटे पर्दे पर शुरुआत करने वाली वाहबीज दोराबजी (Vahbiz Dorabjee ) ने अपने अंग्रेजी नाम Vahbiz में से एक अल्फाबेट ‘ए’ को हटा दिया। उन्हें आखिरी बार ‘बहू हमरी रजनी कांत’ में देखा गया था।

5 राकेश बापट

राकेश बापट

राकेश बापट (Rakesh Bapat) को पहले राकेश वशिष्ठ के नाम से जाना जाता था। कथित तौर पर, वशिष्ठ अभिनेता का मूल नाम है और उसने अपनी मां के अनुरोध करने पर इसे बदल दिया। राकेश ने कुछ हिट शो जैसे ‘मर्यादा: लेकिन कब तक? ’, ‘कूबूल है’ और ’साथ साथ’ में काम किए हैं। उन्हें आखिरी बार ‘तू आशिकी’ में देखा गया था।

 

Advertisement