होम » समाचार » बॉलीवुड के दिग्गज विशाल भारद्वाज को केरला के मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

Advertisement

बॉलीवुड के दिग्गज विशाल भारद्वाज को केरला के मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

7 नेशनल अवार्ड जीत चुके निर्माता, निर्देशक, लेखक और गीतकार विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) का वजूद फ़िल्मी संगीत के इतिहास में किसी राजा से कम नहीं हैं।

44

7 नेशनल अवार्ड जीत चुके निर्माता, निर्देशक, लेखक और गीतकार विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) का वजूद फ़िल्मी संगीत के इतिहास में किसी राजा से कम नहीं हैं। फ़िल्में चाहे किसी भी भाषा की हों, विशाल भारद्वाज का संगीत हमेशा अपने आप में अनोखा और गहराई से भरा होता है। 20 साल पहले विशाल भारद्वाज ने छायाकार वेणु की पहली मलयालम फिल्म ‘दया’ में संगीत देकर अपने हुनर का एक और परचम लहराया था और अब 20 साल बाद उन्ही की फिल्म ‘कार्बन’ से जुड़ कर अपनी दोस्ती का सबुत दिया। इस फिल्म में बेहतरीन संगीत देने के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड भी मिला।

Advertisement

जी हां साल 2018 में आयी फिल्म ‘कार्बन’ के लिए 49वें केरला स्टेट अवार्ड की ओर से विशाल भारद्वाज को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड मिला। इस अवार्ड का आयोजन केरला की राजधानी तिरुवंतपुरम में शनिवार 27 जुलाई को किया गया था। इस ख़ास अवार्ड को लेने के लिए विशाल भारद्वाज खुद पहुंचे। विशाल भारद्वाज को ये अवार्ड केरला के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने दिया। देखें तस्वीर।

अपनी एक और कामयाबी और मलयालम सिनेमा से जुड़े रहने पर विशाल जी कहते हैं कि ‘”मैं बहुत सालो से मलयालम फिल्मे देखता रहा हूं। मेरे मन में मलयालम सिनेमा के लिए बहुत सम्मान है।  वेणु चाहते थे की मैं उनकी फिल्म में संगीत दूं और ये एक अच्छा अनुभव होता है कि मैं अपनी प्रतिभा हिंदी सिनेमा के अलावा किसी और फिल्म इंडस्ट्री में दिखा सकू।”

[यह भी पढ़ें:फ़रहान अख्तर की फ़िल्म तूफ़ान में अब परेश रावल भी नज़र आएंगे]

मलयालम फिल्म कार्बन में संगीत देने के अनुभव के बारे में विशाल भारद्वाज ने कहा कि “फिल्म की कहानी के हिसाब से बहुत ज्यादा गहरे खोज की जरुरत नहीं थी। क्योंकि फिल्म का संगीत किसी भाषीय फिल्म की डिमांड नहीं कर रहा था। ये एक मानव कहानी पर आधारित फिल्म है, जो कहीं भी हो सकती है।“ केरला के लोगो से मिले इस स्नेह से विशाल भारद्वाज काफी खुश हैं।

Advertisement