Advertisement

रामानंद सागर के ‘कृष्णा’ ने 20 साल पहले छोड़ दी थी इंडस्ट्री, अब कर रहे हैं ऐसा काम

रामानंद सागर के मशहूर शो 'श्री कृष्णा' में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी(Sarvadaman D. Banerjee) ने क्यों कहा फिल्म इंडस्ट्री को बाय -बाय ?

229

कोरोना वायरस(corona virus) लॉकडाउन(Lock down) की वजह से सरकार ने लोगों के मनोरंजन के लिए  रामायण(Ramayan) और महाभारत(Mahabharat) जैसे मशहूर शोज को पुन:प्रसारित करने का फैसला लिया है। इन शोज की सफलता को देखने के बाद दूरदर्शन अब रामानंद सागर के और एक मशहूर शो श्री कृष्णा का रिपीट टेलीकास्ट करेगा।  इसी घोषणा के बाद लोगों के मन में इस शो में भगवान कृष्णा की भूमिका निभाने वाले कलाकार के प्रति दिलचस्पी बढ़ी है। आज हम आपको बताएँगे श्री कृष्णा शो में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले कौन हैं और अब कहां हैं ?

 

Advertisement

jai shree krishna actor sarvadaman d banerjee is in rishikesh out ...

 

रामानंद सागर के मशहूर शो ‘श्री कृष्णा’ में कृष्ण की भूमिका निभाने वाले एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी(Sarvadaman DBanerjee) की दमदार एक्टिंग की छाप आज भी लोगों के जहन में ताजा है।  इस शो ने सर्वदमन को फिल्म इंडस्ट्री में  लोकप्रिय बना दिया। इसके बाद उन्हें इस तरह के कई शोज में ऑफर मिले। जिनमें  ‘अर्जुन’, ‘जय गंगा मैया’ और ‘ओम नम: शिवाय जैसी शो शामिल थें।  इन शोज में भी वें विष्णु या कृष्ण की भूमिका निभाते नजर आये।

25 सालों में इतना बदले टीवी के ...

 

बता दें कि, श्री कृष्णा शो के बाद उन्होंने फ़िल्मी दुनिया की चकाचौंद से दूरी बना ली।  सर्वदमन ने अपनी जिंदगी समाज सेवा को समर्पित कर दी। वर्तमान में वें ऋषिकेश में एक मैडिटेशन चलाते हैं, जहां लोग नेचर में मैडिटेशन का लुफ्त उठाते हैं।  वहीं वें  200 गरीब छात्रों का पढ़ाई खर्च भी उठा रहे हैं।  इसके अलावा उन्होंने महिला सशक्तिकरण का भी बीड़ा उठाया हैं।

Shri Krishna Actor Krishna Aka Sarvadaman D Banerjee Now Where Is ...

 

यह भी पढ़ें- ‘रामायण’ में ‘रावण वध’ के दौरान नहीं दिखे कई सीन, भड़के दर्शकों ने किए ऐसे सवाल

 

एक इंटरव्यू में सर्वदमन ने बताया था कि उन्होंने आखिर क्यों इंडस्ट्री से दूरी बना ली था ?  सर्वदमन ने बताया था कि, ‘मैंने ‘कृष्णा’ करते वक्त ही फैसला कर लिया था कि मैं 45-47 साल की उम्र तक ही काम करूँगा।  ग्लैमर वाली दुनिया में ग्लैमर है ही नहीं, वो तो देखने वालों के लिए है। बॉलीवुड जगत से जुड़ी ऐसी चटपटी खबरों के लिए बॉलीवुड बबल हिंदी के साथ बने रहियें।

Advertisement